Refund and Returns Policy

इंडियन हैचरी

इंडियन हैचरी सामाग्री वापसी और पैसे वापसी के नीति को जाने

मुर्गी और बत्तख के चूजे वापसी

ग्राहक को चूजे भेजे जाने के बाद, इंडियन हैचरी वापस नहीं लेती, और ना ही ऐसा करना संभव है,

मुर्गी और बत्तख के चूजे बहुत ही नाजुक होते है, हेच होते ही हमारी कोशिश जे रहती है।

जल्द से जल्द चूजों को ग्राहक तक पहुंचाया जाए। मगर फिर भी इसमें 2-3 दिन का वक्त? लग जाता है, और इतना वक्त वापस आने मे भी लगेगा,

चूजे अंडे से निकालने के बाद 3 दिन तक बिना खाए रह सकते है। जो हमें ग्राहक तक पहुचने मे लग जाते है। चूजे वापसी मे चूजे की मौत होने की संभावना बहुत अधिक हो जाती है।

इस लिय इंडियन हैचरी चूजे को वापस नहीं लेती

Order Cancellation and Return Policy

ग्राहक अगर Order Cancell करते है।

चूजे Order करते समय जो पैसे ग्राहक जमा करते है।

उसमे से जितना घाटा इंडियन हैचरी को लगता है। वो पैसा ग्राहक के advance दीय पैसों मे से काटा जाएगा। बाकी बचा पैसा वापस कर दिया जाएगा।

Order Cancell से इंडियन हैचरी को किस तरह से घाटा लगता है समझे

इंडियन हैचरी एक सप्ताह मे 20 हजार चूजे हेच करती है। और उन चूजों को ग्राहक के लिय पहले से बुक कर दिया जाता है।

अगर ग्राहक चूजे हेच होने के बाद Order Cancell करते है। उन चूजों को किसी और ग्राहक को देने मे समय लग सकता है। यां चूजे को स्टोर करना पड़ सकता है। जिसमे घाटा होने की संभावना होती है। जो ग्राहक से लिया जाता है।

बड़े घाटे कैसे लगते है?

चूजे को हैचरी से निकालने के बाद अगर ग्राहक Order को cancell करता है। तो ऐसे हालत मे बहुत ज्यादा नुकसान होता है।

चूजे को वापस हैचरी मे लाने मे समय और खर्चा होता है। और चूजे की मृत्यु भी बहुत ज्यादा संखिया मे हो जाती है। जो ग्राहक के advance से काटा जाएगा।